छोड़कर सामग्री पर जाएँ
Home » 1 गेंद में सबसे ज्यादा रन किसने बनाए?

1 गेंद में सबसे ज्यादा रन किसने बनाए?

जिसमें इस रिकॉर्ड के बारे में बताया गया था। – रिपोर्ट के मुताबिक 1865 में ऑस्ट्रेलिया में डोमेस्टिक मैच के दौरान विक्टोरिया और स्क्रैच XI की टीम के बीच एक मैच खेला गया था। जिसमें एक बॉल पर 286 रन बने थे

1 गेंद में 286 रन कैसे बने?

15 जनवरी 1894 को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया में विक्टोरिया और स्क्रैच XI के बीच बॉनबरी के मैदान पर एक मैच चल रहा था. मैच की पहली ही गेंद पर बल्लेबाज ने लंबा शॉट मारा और गेंद जाकर किसी पेड़ पर अटक गई. क्रीज पर दोनों बल्लेबाज लगातार दौड़ते रहे. जब तक कि गेंद को पेड़ से उतारा जाता, वो एक के बाद एक 286 रन दौड़ चुके थे.

एक ओवर में 77 रन कब बना था?

एक ओवर में सबसे ज्यादा रन की बात हो तो 6 छक्के वाले ओवर ही याद आते हैं, लेकिन शायद ही कोई जानता होगा कि क्रिकेट मैच के एक ओवर में 77 रन बन चुके हैं। ये मैच हुआ था 1990 में।

विश्व में सबसे ज्यादा रन किसका है?

जी हाँ, जवाब है सचिन तेंदुलकर, जिन्होंने टेस्ट और वनडे दोनो में ही सबसे पहले 15000 रन बनाने का कारनामा किया था, और ये रिकार्ड अभी भी उन्ही के नाम है ।। सचिन के बाद टेस्ट में दूसरे नम्बर पर 13378 रनों के साथ हैं रिकी पोंटिंग और वनडे में दूसरे नम्बर पर 14243 रनों के साथ हैं कुमार सँगकारा ।।

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज कौन है?

इस मामले में विराट कोहली ने राहुल द्रविड़ को पछाड़ दिया है. भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर ने बनाए हैं. अपने इंटरनेशनल करियर के दौरान सचिन ने 34357 रन बनाए. सचिन तेंदुलकर हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

एक ओवर में 77 रन कैसे बने?

इंग्लैंड के खिलाफ ही युवराज सिंह ने 2007 में एक ओवर में 6 छक्के लगाए थे। एक ओवर में सबसे ज्यादा रन की बात हो तो 6 छक्के वाले ओवर ही याद आते हैं, लेकिन शायद ही कोई जानता होगा कि क्रिकेट मैच के एक ओवर में 77 रन बन चुके हैं। ये मैच हुआ था 1990 में। फील्डिंग टीम ने जानबूझकर किया ऐसा…

शायद तुम पसंद करोगे  छींक क्यों नहीं आनी चाहिए?

सबसे ज्यादा रन कौन बनाता है?

जी हाँ, जवाब है सचिन तेंदुलकर, जिन्होंने टेस्ट और वनडे दोनो में ही सबसे पहले 15000 रन बनाने का कारनामा किया था, और ये रिकार्ड अभी भी उन्ही के नाम है ।। सचिन के बाद टेस्ट में दूसरे नम्बर पर 13378 रनों के साथ हैं रिकी पोंटिंग और वनडे में दूसरे नम्बर पर 14243 रनों के साथ हैं कुमार सँगकारा ।।

भारत का सबसे अच्छा बैट्समैन कौन है?

सचिन तेंदुलकर है। सबसे अच्छा बीजीएमआई का खिलाड़ी कौन है?

6 गेंदों में 6 विकेट लेने वाला खिलाड़ी कौन है?

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के क्लब क्रिकेटर एलेड कैरी ने एक ओवर में छह विकेट लेने का कमाल किया है। क्रिकेट में यह कारनामा पहली बार हुआ है।

दुनिया का सबसे अच्छा बैट्समैन कौन है?

वर्ल्ड कप टॉप बैट्समैन
1234
रैंक

वनडे में भारत का हाई स्कोर कितना है?

भारत ने 2007 के विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट में 19 मार्च को बरमुडा के खिलाफ 5 विकेट पर 413 रन बनाए थे।

दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज कौन है?

ODI Batsman Ranking
1234
रैंक

दुनिया का सबसे महान खिलाड़ी कौन है?

हिंदुस्तान में अगर कोई है क्रिकेट का भगवान माना जाता हैं, वो शख्सियत सचिन तेंदुलकर ही हैं जो वर्तमान में भी दुनिया के 10 सबसे महान बल्लेबाज की सूची में शीर्ष पर है।

क्रिकेट में पहला छक्का किसने मारा?

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला छक्का ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जो डार्लिंग ने 1898 में लगाया था, पहला टेस्ट खेले जाने के लगभग 21 साल बाद। इसके बाद, एक छक्के को मैदान से बाहर मारना पड़ता था क्योंकि सीमा के ऊपर हिट को पाँच के रूप में गिना जाता था। 21 नवंबर 1870 को जन्में डार्लिंग ने अपनी पारी में दो और छक्के जड़े।

टेस्ट मैच में सबसे हाई स्कोर किसका है?

2 अगस्त 1997 को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने भारत के खिलाफ 6 विकेट पर 952 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की थी। टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में ये सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड है।

T20 में सबसे ज्यादा रन किसका है?

most runs in T20 cricket list. इस लेख के माध्यम से हमने जाना T20 मे सबसे ज्यादा रन किसके है। ये रिकॉर्ड के भारत विराट कोहली है जिन्होंने अब तक 115 टी20 मैचों में सबसे ज्यादा 4008 रन बनाए है।

दुनिया का सबसे अच्छा खिलाड़ी कौन है?

काइलियन एम्बाप्पे : क्यों ‘अनस्टॉपेबल’ स्टार अब दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का ताज पहनता है | सीएनएन।

दुनिया में सबसे अच्छा खिलाड़ी कौन है?

तो दुनिया के सबसे महानतम खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे ऊपर आता है क्योंकि तेंदुलकर को आज क्रिकेट का भगवान माना जाता है और उनके नाम लगभग सभी रिकॉर्ड कायम है. इस सूची में क्लाइव लॉयड और डॉन ब्रैडमैन का भी नाम है.

सबसे ज्यादा पैसे वाला खिलाड़ी कौन है?

सचिन तेंदुलकर और, धोनी और विराट कोहली 2022 टॉप अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर हैं. ये खिलाड़ी अपनी सैलरी, विज्ञापन और अपने बिजनेस से तगड़ी कमाई करते हैं.

दुनिया का सबसे बेस्ट ऑलराउंडर खिलाड़ी कौन है?

वेस्ट इंडीज़ के गैरी सोबर्स को महानतम ऑलराउंडर माना जाता है. उन्होंने 93 टेस्ट मैचों में 8,032 रन बनाए और 235 विकेट लिए. उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 365 है.

टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन किसका है?

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन भारत के ओपनर बल्लेबाज सचिन रमेश तेंदुलकर के है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के 200 मैचों की 329 इनिंग में 15921 रन बनाए है। टेस्ट क्रिकेट में इनका सर्वोच्च स्कोर 248* है।

भारत में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले कौन है?

अनिल कुंबले (1990-2008)- भारतीय लेक स्पिनर अनिल कुंबले दो दशकों से ज्यादा वक्त तक भारतीय गेंदबाजी की रीढ़ बने रहे। कुंबले ने कुल 403 मैच खेलकर 30.09 के औसत से 956 विकेट झटके। ग्लेन मैक्ग्रा (1993-2007)- ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मैक्ग्रा ने 376 मैचों में 21.76 के औसत 949 विकेट लिए।

भारत का नंबर वन बॉलर कौन है?

T20 Bowler Ranking
1234
रैंक

इंडिया का बेस्ट स्कोर कितना है?

ये इंग्लैंड के महास्कोर की बात हुई, लेकिन अगर टीम इंडिया को देखें तो वनडे क्रिकेट में भारत का सबसे बड़ा स्कोर 418 का है. भारत ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 2011 में 5 विकेट खोकर 418 बनाए थे.

इंडिया का टेस्ट में सबसे कम स्कोर कितना है?

तकरीबन 46 साल तक यही 42 रन भारतीय टीम का न्यूनतम स्कोर रहा. साल 2020 में भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के लिए एक बार फिर ऐसा ही दिन देखने को मिला. इस बार तो भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 36 रन पर ही सिमट गई. अब यही भारतीय टीम का न्यूनतम टेस्ट स्कोर है.

वनडे में सबसे कम स्कोर किसका है?

किस टीम का वनडे में सबसे कम स्कोर है? जिम्बाब्वे को श्रीलंका ने 25 अप्रैल 2004 को हरारे में केवल 18 ओवरों में एकदिवसीय मैच के न्यूनतम स्कोर 35 रन पर आउट कर दिया था.

सबसे महंगा खिलाड़ी कौन है?

Chris Morris IPL Auction Price

साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस 2021 में 16-25 करोड़ में बिककर तबतक के आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी थे. उन्होंने युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. 2021 में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें सबसे ज्यादा बोली लगाकर खरीदा था.

भारत का सबसे अच्छा ऑलराउंडर कौन है?

भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस समय अपने करियर के सबसे सुनहरे दौर से गुजर रहे हैं। इस साल उन्होंने अपने हरफनमौला प्रदर्शन से कई मैच जिताए हैं। उन्होंने खुद को भारत का नंबर वन ऑलराउंडर बताया है।

भारत में कौन सा खिलाड़ी अमीर है?

सचिन तेंदुलकर और, धोनी और विराट कोहली 2022 टॉप अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर हैं. ये खिलाड़ी अपनी सैलरी, विज्ञापन और अपने बिजनेस से तगड़ी कमाई करते हैं.