छोड़कर सामग्री पर जाएँ
Home » भारत का नंबर 1 पीएम कौन है?

भारत का नंबर 1 पीएम कौन है?

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज वीडियो संदेश के माध्यम से जल संरक्षण के …

नरेंद्र मोदी भारत के कौन से नंबर के प्रधानमंत्री हैं?

नरेन्द्र दामोदरदास मोदी (17 सितम्बर 1950) एगो भारतीय राजनीतिज्ञ आ भारत के 14वाँ आ वर्तमान परधानमंत्री बाड़ें। मोदी 26 मई 2014 के प्रधानमंत्री पद के शपथ लिहलें।

वर्तमान में भारत के प्रधानमंत्री का वेतन कितना है?

प्रधानमंत्री की सैलरी (Prime Minister' s Salary)

प्रति माह उनका मूल वेतन 160,000 रुपये है और प्रधानमंत्री की वार्षिक आय 19.92 लाख है. उनका मूल वेतन 50,000 रुपये है, जिसमें 3000 रुपये का सत्कार भत्ता, 45,000 रुपये का सांसद भत्ता, 62,000 रुपये का दैनिक भत्ता, परिवहन, आवास और स्वास्थ्य सुविधाएं हैं.

नरेंद्र मोदी क्या खाते हैं?

वे खाने में खिचड़ी, दलिया ज्यादा खाते हैं. पीएम मोदी शाकाहारी हैं तो वे अपनी डेली डाइट में फल और हरी सब्जियां ज्यादा खाते हैं. उनके गुजराती डिशेज काफी पसंद है. मोदी जी का काम लगातार बोलने का है.

प्रधानमंत्री से बड़ा कौन होता है?

भारत के राष्ट्रपति का पद देश का सर्वोच्च पद होता है. 3. भारत का प्रधान मंत्री कैबिनेट और मंत्रिपरिषद का प्रमुख होता है. जबकि भारत का राष्ट्रपति देश का औपचारिक मुखिया होता है.

भारत के प्रधानमंत्री का वेतन कितना है?

FormationFirst holderDeputySalary
Prime Minister of India

भारत में कितने मंत्री हैं?

वर्तमान में, परिषद का नेतृत्व प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं और इसमें प्रधान मंत्री सहित 29 सदस्य हैं। परिषद भारत की संसद के अधीन है।

एक प्रधानमंत्री कितना कमाता है?

उपर्युक्त सभी को संसद द्वारा अनुमोदित बजट के माध्यम से प्रदान किया जाता है, जैसा कि प्रधान मंत्री का कुल वार्षिक मुआवजा $357,800 है (जिसमें सांसद का वेतन $178,900 और प्रधान मंत्री का वेतन $178,900 शामिल है)।

प्रधानमंत्री को पैसा कौन देता है?

भारत का प्रधानमन्त्री
उद्घाटक धारकगठनवेतनवेबसाइट
प्रधानमन्त्री, भारत

मोदी के कपड़ों की कीमत क्या है?

सूरत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बंद गले के जिस सूट को लेकर पिछले दिनों विवाद खड़ा हो गया था, उसे आज यहां एक नीलामी में एक खरीददार ने 4.31 करोड़ रुपए में खरीद लिया।

मोदी के 1 दिन का खाने का खर्च कितना है?

इस बारे में केंद्रीय सूचना अधिकारी ने विस्तार से जवाब दिया है। आरटीआई के जवाब में अधिकारी ने बताया कि पीएम मोदी अपने खाने का खर्च खुद उठाते हैं। यानी है उनके खाने पर सरकार का कोई खर्च नहीं होता है।

भारत के राष्ट्रपति की सैलरी कितनी होती है?

भारत के राष्ट्रपति को मासिक वेतन 1,050,000 रुपए है. जबकि 60,000 रुपये के कुल भत्तों और 45,000 रुपये के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के भुगतान के अलावा, वह 50,000 रुपये की मासिक आधार आय अर्जित करते है.

हमारे देश के उप राष्ट्रपति कौन है?

भारत के उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़

अमेरिका के राष्ट्रपति का वेतन कितना है?

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति का वेतन कितना होता है? राष्ट्रपति को हर महीने पांच लाख रुपये तनख्वाह के रूप में मिलते हैं। 2017 तक राष्ट्रपति को 1.5 लाख रुपये महीने तनख्वाह मिलती थी। 2018 में इसे बढ़ाकर पांच लाख कर दिया गया।

सबसे छोटा प्रधानमंत्री कौन है?

अक्टूबर 2022 तक, लिज़ ट्रस के सबसे कम समय तक रहने वाले प्रधान मंत्री होने की उम्मीद है, जब उन्होंने अक्टूबर 2022 यूनाइटेड किंगडम सरकार के संकट के बीच अपने कार्यकाल में 45 दिनों के लिए इस्तीफा देने की अपनी योजना की घोषणा की। पिछली सबसे कम सेवा जॉर्ज कैनिंग ने की थी, जिन्होंने अपनी मृत्यु से पहले चार महीने से भी कम समय तक सेवा की थी।

सबसे बड़ा कौन मंत्री होता है?

प्रधानमंत्री| भारतीय राष्ट्रीय पोर्टल

रक्षा मंत्री का क्या नाम है?

कौन क्या है
श्री राजनाथ सिंहश्री अजय भट्ट, रक्षा राज्य मंत्री
नाम
रक्षा मंत्री
रक्षा राज्य मंत्री

नरेंद्र मोदी कितने अमीर है?

पीएम मोदी के पास 31 मार्च 2021 तक 2,23,82,504 की चल संपत्ति और 1.1 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति थी. उन्होंने अब अचल संपत्ति को दान कर दिया है. 31 मार्च 2022 तक पीएम के पास कोई संपत्ति नहीं है. जबकि उनकी संपत्ति अब बढ़कर 2.33 करोड़ रुपए हो गई है.

गूगल मोदी कितना अमीर है?

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कुल 2.23 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

नरेंद्र मोदी के खाते में कितने रुपए हैं?

मोदी का बैंक बैलेंस

मोदी के लेटेस्ट डिक्लरेशन के मुताबिक 31 मार्च, 2021 को उनका बैंक बैंलेंस 1.5 लाख रुपये था और उनके पास नकद 36,000 रुपये थे। पिछले एक साल में मोदी की संपत्ति में आई तेजी की वजह एसबीआई के गांधीनगर ब्रांच में जमा एफडी है। 31 मार्च, 2021 तक इसमें 1.86 करोड़ रुपये थे। पिछले साल यह राशि 1.6 करोड़ रुपये थी।

राष्ट्रपति का वेतन कितना है?

14 मई को, राजकोष, डाक सेवा और सामान्य सरकार पर हाउस विनियोग उपसमिति ने राजकोष विनियोग विधेयक में एक प्रावधान शामिल किया, जो 20 जनवरी, 2001 से राष्ट्रपति के वेतन को $400,000 तक बढ़ा देगा।

नरेंद्र मोदी कौन सी घड़ी पहनते हैं?

आपको बता दें कि वो हाथ में एप्पल की घड़ी और मोवादो ब्रांड की घड़ी पहनते हैं.

नरेंद्र मोदी कौन सा पेन यूज़ करते हैं?

इस पेन की कंपनी का नाम मोंट ब्लैंक ( Mont Blanc )। कंपनी कई तरह के पेन बनाती है। इस पेन की शुरूआती कीमत 17 हजार है। लेकिन प्रधानमंत्री जिस पेन का इस्तेमाल करते हैं उसकी कीमत लगभग 1.30 लाख रूपये है।

प्रधानमंत्री का वेतन कितना है?

FormationFirst holderDeputySalary
Prime Minister of India

दुबई के राष्ट्रपति का नाम क्या है?

वर्तमान राष्ट्रपति खलीफा बिन जायद अल नाहयान हैं ।

राष्ट्रपति को कौन चलाता है?

राष्ट्रपति को चीफ जस्टिस पद की शपथ दिलाता है. यानी सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश भारत के प्रथम नागरिक को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाते हैं. अगर मुख्य न्यायाधीश की अनुपस्थित रहते है तो उनके जगह पर सुप्रीम कोर्ट के सबसे सीनियर जज राष्ट्रपति को शपथ दिलवाते हैं.

भारत में मजदूर की सैलरी कितनी है?

जानिए कितना बढ़ेगा वेतन

महंगाई भत्ते के तहत अकुशल मजदूरों के मासिक वेतन को 16064 रुपये से बढ़ाकर 16506 रुपये, अर्ध कुशल श्रमिकों के मासिक वेतन को 17693 रुपये बढ़ाकर 18187 रुपये, कुशल श्रमिकों के मासिक वेतन को 19473 रुपये से बढ़ाकर 20019 रुपए किया गया है.

क्या कोई भगवान प्रधानमंत्री बन सकता है?

ऐतिहासिक रूप से यह प्रधानमंत्रियों को कॉमन्स से सेवानिवृत्ति पर एक सहकर्मी को व्यक्तिगत रूप से लॉर्ड्स तक पहुंचाने के लिए आम बात रही है। पूर्व में, दिया जाने वाला सहकर्मी आमतौर पर एक झुंड था। इस तरह की आखिरी रचना हेरोल्ड मैकमिलन के लिए थी, जिन्होंने 1963 में इस्तीफा दे दिया था।

हमारे देश में मंत्री कितने हैं?

कौन क्या है
श्री राजनाथ सिंहश्री अजय भट्ट, रक्षा राज्य मंत्री
नाम
मंत्री
मंत्री

देश के गृह मंत्री कौन है?

30 मई 2019 सेे अमित शाह भारत के गृह मंत्री के रूप में कार्य कर रहे हैं।

भारत अमीरों में कितने नंबर पर आता है?

भारत ने दुनिया के टॉप-10 धनी देशों में जगह बना ली है। 5,600 अरब डॉलर यानी करीब 3.76 लाख अरब रुपए की व्यक्तिक संपदा के साथ देश सातवें स्थान पर है। लिस्ट में अमेरिका सबसे ऊपर है।

दुनिया का सबसे अमीर पैसे वाला कौन है?

दुनिया के टॉप 5 अमीर व्यक्ति

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में एलन मस्क अभी भी 273.5 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। अदानी ग्रुप के मालिक गौतम अदानी 154.6 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं।

सबसे ज्यादा पैसे किसका है?

  • नई दिल्ली साल 2021 खत्म होने को है। गुजर रहे साल ने कोरोना संकट के साथ-साथ कई उतार चढ़ाव देखे। …
  • एलन मस्क: 274 अरब डॉलर
  • जेफ बेजोस: 197 अरब डॉलर
  • बरनार्ड अरनॉल्ट: 171 अरब डॉलर
  • बिल गेट्स: 137 अरब डॉलर
  • लैरी पेज: 130 अरब डॉलर
  • सर्जे ब्रिन: 125 अरब डॉलर
  • मार्क जुकरबर्ग: 125 अरब डॉलर

मोदी जी रोज क्या खाते हैं?

हर रोज खाते हैं दही

पीएम मोदी हर रोज दही खाते हैं। उनके हर रोज की डाइट में दही होना अनिवार्य है। दही के अंदर कई लाभकारी गुण होते हैं, अनहेल्थी, वजन, कमजोर इम्यूनिटी, दांत, हड्डी और दिल से संबंधित गंभीर बीमारी जैसी समस्याओं से बच सकते हैं

भारत सरकार का 1 दिन का खर्च कितना है?

यानी हर दिन 1.17 करोड़ का खर्च आता है.

नरेंद्र मोदी जी क्या खाते हैं?

वे खाने में खिचड़ी, दलिया ज्यादा खाते हैं. पीएम मोदी शाकाहारी हैं तो वे अपनी डेली डाइट में फल और हरी सब्जियां ज्यादा खाते हैं. उनके गुजराती डिशेज काफी पसंद है. मोदी जी का काम लगातार बोलने का है.

मोदी की घड़ी की कीमत कितनी है?

नरेंद्र मोदी को शुरु से ही घड़ियो का खास शौक रहा है, वो पहले स्विस कंपनी मोवाडो की घड़ियां पहनते थे, जिसकी कीमत 1.3 लाख के करीब होती है।

मोदी जी के पैन चश्मा गाड़ी और कपडे कीमत क्या होती है?

इस पेन की कंपनी का नाम मोंट ब्लैंक ( Mont Blanc )। कंपनी कई तरह के पेन बनाती है। इस पेन की शुरूआती कीमत 17 हजार है। लेकिन प्रधानमंत्री जिस पेन का इस्तेमाल करते हैं उसकी कीमत लगभग 1.30 लाख रूपये है।

सबसे अच्छा पेन कौन सी कंपनी का है?

Cello sapphire मेरा अब तक का सबसे बेहतरीन और पसंदीदा पेन है।

भारत में सबसे ज्यादा वेतन किसका होता है?

भारत के राष्ट्रपति देश के पहले नागरिक हैं, इसीलिए उन्हें देश में सबसे ज्यादा वेतन मिलता है। भारत के राष्ट्रपति को मूल वेतन के रूप में Rs. 500,000 और अन्य भत्ते मिलते हैं।

भारत से दुबई का किराया कितना है?

सबसे तेज़ बुकिंग के लिए और फ्लाइट टिकट पर सर्वोत्तम छूट के लिए गोआईबीबो पर जाएँ। 05 Feb ’23 को नई दिल्ली से दुबई तक का सबसे कम किराया ₹8845 है। सबसे तेज़ बुकिंग के लिए और फ्लाइट टिकट पर सर्वोत्तम छूट के लिए गोआईबीबो जाएँ। साथ ही यहां से दुबई से नई दिल्ली फ्लाइट के टिकटों की सस्ती वापसी की जांच करें।

शायद तुम पसंद करोगे  घर में काली जी का फोटो रखने से क्या होता है?