Skip to content
Home » घर में पैसा नहीं रुकता है क्या करें?

घर में पैसा नहीं रुकता है क्या करें?

जिन लोगों के घर में पैसा नहीं रुकता है वे नियमित रूप से अपने घर में चंदन की धूपबत्ती या अगरबत्ती जरूर जलाएं. चंदन की महक से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में हमेशा धन की देवी मां लक्ष्मी का वास रहता है. इससे अलावा नियमित रूप से किसी चैरिटेबल हॉस्पिटल में दवाइयों का या धन का दान करें.

घर में पैसा नहीं टिकता हो तो क्या करना चाहिए?

कर लें ये उपाय घर में रहेगा पैसा ही पैसा!
  1. Astrological Remedies Of Money: आदमी को रोटी, कपड़े और घर के अलावा सुख-सुविधाओं से जुड़ी कुछ चीजों की भी जरूरत होती है, जिसके लिए वह दिन-रात मेहनत करके पैसा कमाता है. …
  2. ईशान कोण को हमेशा साफ रखें …
  3. घर में न लगाएं कांटेदार पौधे …
  4. बाथरूम और टॉयलेट को हमेशा बंद रखें …
  5. झाडू को छुपा कर रखें

घर में पैसे की बरकत क्यों नहीं होती?

वास्तु दोष के कारण घर में बरकत नहीं हो पाती है.

कमाना और बचत करना दोनों अलग-अलग चीजें हैं. दुनिया में पैसा तो बहुत लोग कमाते हैं लेकिन बहुत कम लोग ही ऐसे होते हैं जिनके हाथ में पैसा टिकता है. वहीं, बहुत से लोग कम कमाते हैं लेकिन फिर भी उन्हें किसी चीज की कमी नहीं रहती.

घर में कौन सी चीज रखने से बरकत होती है?

इन 6 चीजों का दर्शन बहुत ही शुभ फलदायी, घर में रखने से होती है…
  • 1/7. 6 चीजें जो आपके घर को खुशियों से भर देती हैं …
  • 2/7. मोर पंख …
  • 3/7. पारद शिवलिंग …
  • 4/7. श्रीयंत्र …
  • ऐसी और तस्वीरें देखेंडाउनलोड ऐप
  • 5/7. दक्षिणावर्ती शंख …
  • 6/7. तुलसी …
  • 7/7. नृत्य गणपति

पर्स में क्या रखने से लक्ष्मी आती है?

Peepal leaves in purse पर्स में पीपल के पत्ते: पीपल के पत्ते में मां लक्ष्मी का वास होता है। जो व्यक्ति शुक्रवार और शनिवार पीपल के पेड़ की पूजा करता है, जीवन भर उसके पास धन की कोई कमी नहीं होती। वास्तु शास्त्र के अनुसार कहा जाता है की पीपल के पत्तों को पर्स में रखने से मां का आशीर्वाद बना रहता है।

पैसा कमाने का मंत्र कौन सा है?

कामयाबी पाने का मंत्र: जीवन में खूब कामयाबी और सफलता पाने के लिए ‘ऊं श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम:’ मंत्र का जाप करें.

घर में खुशहाली लाने के लिए क्या करें?

घर में सुख-समृद्धि के लिए इनमें से करें कोई भी एक उपाय, खुद देखें…
  1. 1/6. दिन की होती है अच्छी शुरुआत …
  2. 2/6. इस ओर मुख करके करें पूजा …
  3. 3/6. अवश्य लगाएं तुलसी का पौधा …
  4. 4/6. करें इस मंत्र का जप …
  5. ऐसी और तस्वीरें देखेंडाउनलोड ऐप
  6. 5/6. इस दिशा में मुख करके खाएं खाना …
  7. 6/6. करें हनुमान चालीसा का पाठ

सुबह उठकर क्या करना चाहिए जिससे लक्ष्मी आए?

  • अपने घर में तुलसी का पौधा जरूर लगाएं और सुबह स्नान करके जल जरूर चढ़ाएं। …
  • सुबह से समय स्नान करने के बाद तांबे के लोटे में जल भरकर थोड़ा सा सिंदूर, फूल डालकर उगते हुए सूर्य को अर्पित जरूर करें। …
  • सुबह के समय घर की साफ-सफाई करके मुख्य द्वार में घी का दीपक जलाना चाहिए

धन लक्ष्मी का पौधा कौन सा होता है?

Vastu Tips for lucky plant वास्तु शास्त्र में लक्ष्मणा के पौधे का काफी अधिक महत्व है। यह पौधा मां लक्ष्मी को अति प्रिय है। इसलिए इसे घर में लगाने से कभी भी धन की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। जानिए किस दिशा में लगाएं लक्ष्मणा पौधा

शायद तुम पसंद करोगे  बिहार में किसकी खेती की जाती है?

तुरंत पैसा चाहिए तो क्या करें?

तुरंत पैसे की जरूरत है तो याद रखे ये 9 टिप्स बिना उधार मांगे
  1. एफडी पर ओवरड्राफ्ट अगर आपके पास कोई फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) हो तो बैंकों की तरफ से एफडी पर ओवरड्राफ्ट या लोन की सुविधा दी जाती है। …
  2. फिक्स्ड डिपॉजिट पर क्रेडिट कार्ड …
  3. चिट फण्ड …
  4. इंस्टा पर्सनल लोन …
  5. क्रेडिट कार्ड का लिमिट बढ़ाएं

घर में पैसा आने के लिए क्या करना चाहिए?

घर में पैसे आने के लिए क्या उपाय करें? किसी भी शुभ मुहूर्त पर सुबह जल्दी उठकर लाल रेशम का कपड़ा लें और उसमें अखंडित 21 चावल के दाने बांध लें. इसके बाद लक्ष्मी मां की पूजा करें और उसमें कपड़े में बंधे चावल भी रखें. पूजा के बाद मां से अपनी मनोकामना मांगे और चावल की पोटली को अपने पर्स या फिर तिजोरी में रख दें.

सुख शांति का पौधा कौन सा होता है?

वास्तुशास्त्र और फेंगशुई में घर में सुखशांति और धन-संपदा के लिए पेड़-पौधों को विशेष स्थान दिया गया है। प्लांट ‘क्रासूला’ भी इसका एक उदाहरण है। इसके बारे में मान्यता है कि इसे घर में लगाने से रुपए-पैसे की आमदनी बढ़ जाती है और तनाव से मुक्ति के साथ मानसिक शांति भी मिलती है। इसे जेड प्लांट भी कहा जाता है।

रात में पति और पत्नी को कैसे सोना चाहिए?

बेड के दोनों तरफ कुछ जगह खाली रखें। पति को बेड के दाहिनी ओर और पत्नी को बायीं ओर सोना चाहिए। अगर आप रात में कई बार उठते रहते हैं तो आपको सोने के माहौल में सुधार करना चाहिए

शायद तुम पसंद करोगे  ऐसा कौन सा राज्य है जहां समुद्र नहीं है?

बेडरूम में घड़ी कौन सी दीवार पर लगानी चाहिए?

घड़ी को दीवार पर लगाने के लिए उत्तर, पूर्व एवं पश्चिम दिशा को बेहतर माना जाता है। ये दिशा पॉजेटिव एनर्जी प्रदान करता है। अगर ड्राइंग रूम या बेडरूम की बात करें तो घड़ी ऐसे लगाएं जिससे रूम में प्रवेश करने पर घड़ी पर नजर आए। यह भी ध्यान रखें कि घड़ी पर धूल-मिट्टी न जमे।

मेन गेट पर कौन सा फोटो लगाना चाहिए?

4- मेनगेट पर हमें स्वास्तिक, ऊँ या भगवान गणेश की प्रतिमा लगानी चाहिए। ऐसा करने से शुभता में वृद्धि होती है और घर में सुख –समृद्धि का आगमन होता है।

क्या 3 30 बजे उठना अच्छा है?

यदि आप सुबह 3 बजे या किसी अन्य समय पर उठते हैं और ठीक से वापस नहीं सो पाते हैं, तो इसके कई कारण हो सकते हैं। इनमें हल्का नींद चक्र, तनाव या अंतर्निहित स्वास्थ्य स्थितियां शामिल हैं। आपका सुबह 3 बजे जागना शायद ही कभी हो और कुछ भी गंभीर न हो, लेकिन नियमित रूप से इस तरह की रातें अनिद्रा का संकेत हो सकती हैं।

कुबेर का पौधा कौन सा होता है?

इस पौधे का नाम क्रासुला (crassula plant) है। जी हां, क्रासुला के पौधे को कुबेर देवता का प्रिय पौधा माना जाता है।

घर में लक्ष्मी क्यों नहीं आती है?

जिन घरों में लोग महिलाओं का अपमान करते हैं या फिर उनके साथ मार-पीट करते हैं, उनके घर में कभी मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है। इसके साथ ही घर के बड़े-बुजुर्गों और गरीबों का अपमान करने पर भी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।

घर में धन की वर्षा कैसे होती है?

घर में धन की वर्षा कैसे हो सकती है? श्रीसूक्त का पाठ करने से घर की आर्थिक तंगी दूर हो जाती है. रोजाना श्री सूक्त का पाठ करने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. लक्ष्मी सूक्त का पाठ करने से भी मां लक्ष्मी का घर में वास होता है, इससे घर की दरिद्रता दूर होती है घर में धन वर्षा होती है.

धन देने वाला पौधा कौन सा है?

मनी प्लांट- घर में धन-सृमद्धि के प्रतीक के रूप में मनी प्लांट का पौधा सबसे ज्यादा लोकप्रिय है. यह पौधा जितनी तेजी से बढ़ता है, घर में उनती ही तेजी से धन आता है. घर में मनी प्लांट लगाते समय ख्याल रखें कि इसे आग्नेय दिशा यानी दक्षिण पूर्व दिशा में ही लगाएं. मनी प्लांट के पौधे को कभी सीधे जमीन पर ना रखें.

शायद तुम पसंद करोगे  लंदन के पैसे को क्या बोलते हैं?

सात घोड़े की तस्वीर कौन सी दिशा में लगाना चाहिए?

7 दौड़ते घोड़ों की पेंटिंग की सही दिशा

आपको शुभ फल चाहिए तो आपको पूर्व दिशा में इस पेंटिंग को लगाना चाहिए। यदि आप कार्यक्षेत्र में पदोन्नति का इंतजार कर रहे हैं तो ऐसे में दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर घर की केवल उत्तर दिशा में ही लगाना शुभ माना जाता है।

आईना कौन सी दिशा में होना चाहिए?

शास्त्र के मुताबिक शीशे को हमेशा उत्तर या पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. यदि आपके घर में टूटा शीशा रखा है तो उसे तुरंत हटा दें. घर की दक्षिण या पश्चिम दिशा में लगा हुआ आईना नुकसानदेह होता है.

सुबह उठते ही मुख्य द्वार पर क्या करना चाहिए?

घर के प्रवेश द्वार पर ओम, श्री गणेश, मां लक्ष्‍मी के चरण चिन्‍ह और शुभ-लाभ के प्रतीक चिह्नों को लगाएं। इससे आपके घर में सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होगा और नकारात्‍मक ऊर्जा का क्षय होगा। ख्‍याल रखें कि सुबह जब भी मुख्‍य द्वार खोलें तो सर्वप्रथम इन प्रतीक चिन्‍हों को प्रणाम करें, इसके बाद ही द्वार खोलें।

सुबह उठते ही किसका मुंह देखना चाहिए?

कई लोगों का सवाल होता है कि अगर आईने में अपना नहीं तो किसका चेहरा देखना चाहिए। इस सवाल का जवाब है कि व्यक्ति को सुबह उठकर अपने ईष्ट देव का चेहरा देखना चाहिए क्योंकि सुबह सोकर उठने के वक्त हर व्यक्ति के चेहरे पर अलग-अलग भाव होते हैं। ऐसे में जब किसी का चेहरा देखकर हमारे अंदर भी उसकी नकारात्मकता आ सकती है।

स्त्री को सुबह कितने बजे उठना चाहिए?

अगर आप अपनी प्रकृति यानी मन और शरीर के बारे में नहीं जानते हैं, तो रोजाना सुबह 6:30 से 7 बजे तक उठने की आदत बना सकते हैं। ये सभी के लिए अच्छा समय है। ऐसे में इसी समय के बीच जागने की कोशिश करें।

घर में कौन सी चीज रखने से लक्ष्मी आती है?

प्रतिदिन सुबह उठकर अपने घर की साफ-सफाई करने के बाद स्नान करने के बाद शुद्ध घी का दीपक जलाना चाहिए। ज्योतिष के अनुसार, ऐसा करने से घर में देवी-देवताओं का वास होता है और लक्ष्मी माता की कृपा बनी रहती है।

कौन सी पूजा करने से धन की प्राप्ति होती है?

विष्णु भगवान की पूजा करें

शुक्रवार के दिन धनप्राप्ति के लिए विष्णु भगवान की पूजा भी करें। विष्णु भगवान की पूजा करने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए हर शुक्रवार को माता लक्ष्मी और विष्णु भगवान की पूजा करें।